Online Chhattisgarh

OnlineIndia   2017-10-18

नहीं दिखा जीएसटी का असर, धनतेरस पर छत्तीसगढ़ में हुआ जमकर कारोबार

OnlineIndia रायपुर। छत्तीसगढ़ में धनतेरस की खरीददारी पर जीएसटी का असर नहीं के बराबर रहा। क्योंकि लोगों ने यहां 800 करोड़ रुपए से अधिक की जमकर खरीदारी की। वहीं सबसे ज्यादा रौनक ऑटोमोबाइल के मार्केट में देखने को मिला। साथ ही लुभावने ऑफरों के साथ रियल इस्टेट और इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भी जोरदार ग्राहकी रही। इतना ही नहीं सराफा, रेडीमेड गारमेंट्स और बर्तन-गिफ्ट दुकानों में उम्मीद से कहीं ज्यादा का व्यापार हुआ।

 

मिली जानकारी के मुताबिक धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर प्रदेशभर में 110 करोड़ की कारें तो लगभग 90 करोड़ रुपए की दोपहिया वाहनों की खरीददारी हुई। इस दौरान 250 से अधिक व्यावसायिक वाहनों की भी बिक्री हुई। सर्वाधिक 220 करोड़ की वाहनों की खरीदी में ज्यादातर बुकिंग पहले ही कर ली गई थी। वहीं सुस्त चल रहे रियल इस्टेट के मार्केट में भी धनतेरस पर जमकर कारोबार हुआ और प्रॉपर्टी की खरीदी का आंकड़ा 175 करोड़ के पार पहुंच गया।

 

आपको बता दें कि सोने की स्थिर कीमत के चलते छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सराफा मार्केट सदर बाजार में दिनभर रौनक बनी रही। वहीं खरीदारी में पैन कार्ड की अनिवार्यता खत्म होने का भी असर देखने को मिला। रेडीमेड गारमेंट्स के ज्यादातर शोरूम में खरीदी का नया रिकॉर्ड बना, जहां करीब 160 करोड़ रुपए की खरीदी हुई। इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भी धनतेरस पर धूम रही जहां 100 करोड़ रुपए की खरीददारी देखी गई। प्रदेशभर के बर्तन मार्केट में भी अच्छी-खासी बिकवाली देखी गई जहां कुल बिक्री का अनुमान करीब 30 करोड़ रुपए लगाया गया है।

You Might Also Like