Online Chhattisgarh

OnlineIndia   2017-11-15

भारत के वो स्थान जहां भारतीयों के जाने पर है प्रतिबंध!

OnlineIndia टैग। यह कोई फिल्म नहीं है जहां लिखा होता है इंडियन एंड डॉग्स आर नॉट अलाउड। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा नहीं हो सकता है भारत की कोई जगह जहां भारतीयों का जाना ही वर्जित हो, लेकिन यह सच है। इन 5 भारतीय स्थानों पर भारतीयों का जाना सख्त मना है। इन जगहों पर भारतीयों को जाने की अनुमति नहीं है जबकि इनके मालिक भी इंडियन हैं। आइए हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं जहां भारतीयों का जाना मना है।

 

गोवा- भारत के सबसे लोकप्रिय पर्यटक स्थानों में से एक है गोवा, जहां देश-विदेश के लोग आना पसंद करते हैं लेकिन गोवा में कुछ ऐसे बीच हैं जहां भारतीयों के जाने पर पाबंदी लगी है। इन जगहों के मालिक अपने पक्ष में तर्क देते हुए कहते है कि यहां आई महिलाओं पर भारतीय भद्दे कमेंट्स करते हैं।

 

फ्री कसौल कैफे, कसौल- हिमाचल प्रदेश का एक छोटा सा गांव कसौल, जहां का कैफे फ्री कसौल कैफे के नाम से प्रसिद्ध है लेकिन यह कैफे अपने नाम जैसा बिलकुल भी नहीं है। कसौल जहां लोग अपनी थकान दूर करने के लिए जाते हैं लेकिन इस कैफे में भारतीय नहीं जा सकते केवल इतना ही नहीं इस कैफे के अंदर जाने से पहले लोगों को अपना पासपोर्ट दिखना पड़ता है ताकि कोई भी भारतीय अंदर न जा सके।

 

उनो-इन होटल, बेंगलुरु- आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल में भारतीयों की एंट्री बैन थी। केवल जापानियों के लिए 2012 में इस होटल को बनवाया गया था। इस कारण किसी और नागरिकता वाले लोगों को यहां कमरा नहीं मिलता था जिसके चलते अथॉरिटीज ने नस्लभेदी बर्ताव करने की वजह से 2014 में इस होटल को सील कर दिया।

 

चेन्नई का लॉज- हाइलैंड नाम से मशहूर चेन्नई का ये लॉज भारतीय नागरिकता वाले लोगों को अंदर जाने की अनुमति नहीं देता है अगर किसी भारतीय के पास विदेशी पासपोर्ट हो तो वह अंदर जा सकता है लेकिन ऐसा बहुत कम होता है जिनके पास विदेशी पासपोर्ट हो।

 

पांडिचेरी के ‘foreigners only’- भारत के समुद्र किनारे बसा पांडिचेरी शहर अपने आप में बहुत खूबसूरत है जहां पर अनेक संख्या में देश-विदेशी के पर्यटक आते हैं लेकिन यहां कुछ बीच ऐसे हैं जिनमें भारतीयों का जाना बिलकुल ही मना है। इस बीच को फॉरेनर्स ने ओनली बीच का दर्जा दिया है।

 

You Might Also Like