Online Chhattisgarh

OnlineIndia   2017-12-01

जब धान खरीदी केंद्र में बगैर सूचना पहुंचे कृषि मंत्री बृजमोहन तो हुआ कुछ ऐसा कि....

OnlineIndia दुर्ग। अपनी सहजता और आम नागरिक से सीधे जुड़ाव के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरुवार को एक बार फिर लोगों को चौंका दिया। बता दें कि मंत्री बृजमोहन ने दुर्ग जिले के ग्राम अंडा स्थित धान खरीदी केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने धान बेचने पहुंचे कई किसानों से सीधे बातचीत की और उनसे पूछा कि धान खरीदी में किसी तरह की कोई समस्या तो नहीं आ रही है। इतना ही नहीं उन्होंने धान परिवहन करने वाले ट्रक चालक तथा सोसायटी के प्रबंधक से भी बात कर धान के आवक और उसके उठाव के साथ ही धान कहां और किस संस्थान में जा रहा है इसकी भी जानकारी ली। इस अवसर पर मंत्री बृजमोहन के साथ जिला सहकारी बैंक दुर्ग के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन और संचालक रमाकांत द्विवेदी भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि मंत्री अग्रवाल गुरुवार को अपने प्रभार जिले बालोद के प्रवास पर निकले थे। इसी बीच अपने सफर के दौरान वे मार्ग में ही पड़ने वाले दुर्ग जिले के ग्राम अंडा स्थित धान खरीदी केंद्र पहुंच गए। यहां उन्होंने अपना धान बेंचने आए किसानों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल भी पूछा। इस दौरान अंडा सहकारी समिति के अध्यक्ष योगेंद्र दिल्लीवार ने शिकायत करते हुए कहा कि यहां के धान खरीदी केंद्र पर सप्ताह में सिर्फ एक दिन ही टोकन दिए जा रहे हैं।

इसके कारण यहां किसानों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। योगेंद्र दिल्लीवार की बातें सुनकर मंत्री अग्रवाल ने वहां उपस्थित दुर्ग एसडीएम कैलाश वर्मा से कहा कि किसानों की समस्या का शीघ्रता से निराकरण करने की उनकी भावना से दुर्ग कलेक्टर को अवगत कराए।

इस दौरान कृषि मंत्री बृजमोहन ने कहा कि हमारी सरकार की मंशा एकदम साफ है कि हमें किसानों की खुशहाली के लिए काम करना है। वहीं ग्राम अंडा के आकस्मिक निरीक्षण के बारे में बात करते हुए मंत्री अग्रवाल ने कहा कि धान खरीदी व्यवस्था में कहीं कोई कमी तो नहीं रह गई है बस इसे ही जानने के लिए यह आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

You Might Also Like